JugniOnly

Find Best of Furniture & Decor

storagebeds_Furniture20
घर की सजावट के विचार Hindi

स्टोरेज या फिर बिना स्टोरेज बेड्स, जानिए कौनसा बैड हैं आपके लिए फायदेमंद?

बैडरूम का हर कोना आपकी पर्सनिलिटी के बारे में दर्शाता है। जैसे कि खिड़कियों और दरवाजे के परदे हमारी पंसद को दर्शाते हैं, और नाइट लैम्प हमारी सोच को दर्शाते हैं और ठीक इसी प्रकार बिस्तर (बेड) जो कि हमारी छवि बनाने में बहुत बड़ा योगदान देता है। कमरे का रंग, वयक्ति के स्वभाव का परिचय देता है और बैड (बिस्तर) वयक्ति की आर्थिक स्थिति को दर्शाते हैं। स्टोरेज बैड के फायदे और नुकसान:
अगर आप बैड खरीदने का सोच रहे हैं तो सबसे पहला सवाल यही होता हैं कि हमें स्टोरेज बैड लेना चाहिए या नहीं। तो आइए हम इस दुविधा को दूर करने के कुछ सुझाव आपको बताते हैं –
1.यदि बैड में बक्से हो तो वो सुविधाजनक तो होता ही है साथ ही बैड की सुंदरता में भी चार चाँद लग जाते  हैं। बक्से आपके बैड की मजबूती बढाते है जिसकी वजह से आपका बैड टिकाऊ बन जाता हैं अर्थात आप बैड का आंनद ज्यादा समय तक उठा सकते हैं।
2.आप बहुत सा सामान स्टोरेज बैड में रख सकते हैं, जिससे आपके घर में बहुत सी खुली जगह बन जाती हैं, हम उस जगह का प्रयोग दूसरी वस्तुएँ रखने या सोने इत्यादि के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
3. स्टोरेज बैड दिखने में आर्कषक होते हैं और आपके बैडरूम के इंटीरियर को एक नया लुक प्रदान करते हैं । आजकल बैड के साइड में ही दरवाजे लगे होते हैं जिसकी वजह से हम आराम से सामान रख भी सकते हैं या निकाल भी सकते हैं। अर्थात आपको मैट्रेस्स उठाने कि जरूरत भी नहीं पड़ती और बिना मेहनत किये आप स्टोरेज बीएड में सामान रख सकते हैं।

Leave a Reply